Tuesday, December 6, 2022
Homeরাজ্যकुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की ऑनलाइन और ऑफ़लाइन परीक्षाओ के लिए काउंटडाउन शुरू

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की ऑनलाइन और ऑफ़लाइन परीक्षाओ के लिए काउंटडाउन शुरू

कुरुक्षेत्र/राजीव अरोड़ा
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की ऑनलाइन और ऑफ़लाइन परीक्षाओ के लिए काउंटडाउन शुरू हो गया है. परीक्षाएं 10 सितम्बर से होंगी. कोरोना काल मे परीक्षाएं कैसे आयोजित हो इसके लिए भारी माथापच्ची के बाद कुवि प्रशासन ने छात्रों के लिए  परीक्षा सम्बंधी सूचनाएं जारी की है कि वेबसाईट से विद्यार्थी कर अनुक्रमांक डाउनलोड कर सकेंगे. हालांकि परीक्षाएं आयोजित होने में महज 48 घंटे से भी कम समय बचा है, लेकिन अब तक विश्व विद्यालय प्रशासन सभी विद्यार्थियों के रोल नंबर वेबसाइट पर अपलोड नहीं कर पाया है. क्या सभी परीक्षार्थियों को रोल नंबर समय पर मिल पाएगा यह बड़ा सवाल बना हुआ है.
KUK Exam controler
कुरुक्षेत्र विद्यालय के परीक्षा नियंत्रक हुकम सिंह कहते हैं कि परीक्षाएं ऑफलाइन ऑनलाइन मोड में होगी. पेपर 3 घंटे की बजाय डेढ़ घंटे का होगा. घर से ही विद्यार्थी इसे ऑनलाइन अटेम्प्ट यानी हल करके पीडीएफ फाइल में ईमेल करेंगे.
kuk2
उन्होंने माना कि रोल नंबर अपलोडिंग का काम चल रहा है जो कल तक पूरा होगा. परीक्षा नियंत्रक हुकम सिंह ने बताया कि नियमित छात्र अपने रोल नम्बर सम्बन्धित विभाग/कालेज/ संस्थान से प्राप्त कर सकते हैं या उनके पोर्टल से डाउनलोड कर सकते हैं. प्राईवेट छात्र अपना रोल नम्बर http://onlinepaper.kuk.ac.in लिंक पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। दूरवर्ती विभाग के छात्र अपना रोल नम्बर दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय की वेबसाईट से प्राप्त कर सकते हैं। परीक्षा सम्बन्धी सभी दिशा निर्देश विश्वविद्यालय की वेबसाईट पर उपलब्ध  रहेंगे. जिन छात्रों के रोल नम्बर वेबसाईट पर नहीं है वो अपने रोल नम्बर [email protected] पर सम्पर्क कर प्राप्त कर सकते हैं.
RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular