Friday, December 9, 2022
Homeরাজ্য30 सितंबर तक KMP के गड्ढों को भरने के डिप्टी सीएम ने...

30 सितंबर तक KMP के गड्ढों को भरने के डिप्टी सीएम ने दिये आदेश, प्रतिमाएं भी हटेंगी

चंडीगढ़/विपिन परमार: प्रदेश के उप मुख्यमंत्री, दुष्यंत चौटाला ने कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेसवे के गड्ढों को 30 सितंबर, 2020 तक भरने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेसवे की मरम्मत का काम न केवल निर्धारित समय के भीतर पूरा होना चाहिए, बल्कि बेहतर गुणवत्ता का भी होना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को इस एक्सप्रेसवे पर बनी प्रतिमाओं को शिफ्ट करने के भी निर्देश दिये हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनके कारण दुर्घटनाएं ना हों। बतादें कि KMP एक्सप्रेसवे का रखरखाव कार्य हरियाणा राज्य औद्योगिक और अवसंरचना विकास निगम (HSIIDC) के पास है।

KMPdushyant

उपमुख्यमंत्री ने विशेष रूप से 17 अगस्त, 2020 को एक्सप्रेसवे का निरीक्षण किया था, ताकि उन्हें केएमपी एक्सप्रेसवे की स्थिति के बारे में पता चले। वह गुरुग्राम के रास्ते फ़रुखनगर से एक्सप्रेसवे पर पहुंचे थे और कुंडली तक एक्सप्रेसवे का निरीक्षण किया था। इस दौरान, उपमुख्यमंत्री को एक्सप्रेसवे के कई स्थानों पर गड्ढे मिले। उन्होंने उन क्षेत्रों को चिह्नित किया जहां सड़क टूटी हुई थी और इसे नोट किया गया था। सड़क का निरीक्षण करते हुए उपमुख्यमंत्री ने सड़क के किनारों पर जमा हुई मिट्टी को पाया। यह भी पाया गया कि कई स्थानों पर सड़क के किनारे प्रतिमाएं स्थापित की गई थीं, जिससे चालक का ध्यान हट सकता है और दुर्घटना का कारण बन सकती हैं।

चंडीगढ़ पहुंचने पर, उप मुख्यमंत्री, दुष्यंत चौटाला ने एचएसआईआईडीसी के अधिकारियों को अपने कार्यालय में बुलाया और उन्हें सड़क और क्षेत्रों की स्थिति के बारे में सूचित किया, उन्होंने एक्सप्रेसवे की सड़क के गड्ढों और खराब स्थिति पर नाराजगी जताई। उन्होंने एचएसआईआईडीसी अधिकारियों को इस केएमपी एक्सप्रेसवे की मरम्मत का काम तुरंत शुरू करने के निर्देश दिये, ताकि सड़क दुर्घटनाओं की संभावना को रोका जा सके। उन्होंने अधिकारियों को आगे टोल-प्लाज़ा के आसपास इस मार्ग पर मूर्तियों को स्थापित करने की संभावनाओं को देखने के लिए निर्देशित किया, जहाँ वाहनों की गति कम है। उन्होंने कहा कि टूटी सड़कों और मूर्तियों के कारण एक्सप्रेसवे पर दुर्घटनाएं होने की संभावना है क्योंकि इस मार्ग पर वाहन तेज गति से चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य आरामदायक यात्रा के साथ सड़क दुर्घटनाओं को कम करके लोगों के कीमती जीवन को बचाना है।

RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular