Friday, June 2, 2023
Homeরাজ্যहाथी को मिली हरियाणा की सियासी चाबी, जेजेपी-बीएसपी में गठबंधन

हाथी को मिली हरियाणा की सियासी चाबी, जेजेपी-बीएसपी में गठबंधन

हरियाणा विधानसभा चुनाव में अब कुछ महीने ही बचे हैं. इसको देखते हुए सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुट गए हैं. प्रदेश में चुनावी मौसम जोरों पर है, ऐसे में कई समीकरण बनेंगे और बिगड़ेंगे भी. अपनी चुनावी नैया पार करने के लिए क्षेत्रिय दल एक-दूसरे को हसरत भरी नज़रों से देख रहे हैं.

जोड़-तोड़-गठजोड़ के इसी मौसम में मायवती की बहुजन समाज पार्टी और हरियाणा की नवगठित पार्टी जेजेपी के बीच गठबंधन हो चुका है. जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला और बसपा महासचिव सतीश मिश्रा ने एलान किया है कि, आगामी विधानसभा चुनाव दोनों पार्टियां मिलकर लड़ेंगी.

दोनों पार्टियों के बीच सीटों का बंटवारा कुछ इस तरह हुआ है कि, जेजेपी 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी जबकि 40 सीटों पर बसपा अपने प्रत्याशियों को चुनावी रण में उतारेगी. जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 25 सितंबर को जेजेपी और बसपा संयुक्त रैली करेंगे. यह रैली चौधरी देवीलाल की जयंती के अवसर पर आयोजित की जाएगी.

गौरतलब है कि इससे पहले बसपा का गठबंधन हरियाणा के मुख्य विपक्षी दल आईएनएलडी के साथ था जोकि लोकसभा चुनाव में टूट गया था. इधर जेजेपी और आम आदमी पार्टी ने भी लोकसभा चुनाव में एक दूसरे का हाथ थामा था, लेकिन उनका साथ भी बरकरार नहीं रहा. ऐसे में देखना यह भी होगा कि हाथी और चाबी का ये साथ आखिर कितना लंबा सफर तय करता है.

RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular