Thursday, December 8, 2022
Homeরাজ্যहरियाणा विधानसभा में आ सकता है राइट टू रिकॉल बिल-दुष्यंत

हरियाणा विधानसभा में आ सकता है राइट टू रिकॉल बिल-दुष्यंत

सिरसा/अमर सिंह ज्यानी

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आगामी विधानसभा सत्र में कई महत्वपूर्ण बिल पेश किए जाएंगे। सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश को सदन में रखकर पास करवाया जाएगा जिसमें बाद वे कानून बन जाएंगे। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा सत्र के दौरान राइट-टू-रिकॉल का बिल लाने पर विचार किया जा रहा है। अगर यह बिल सदन में आता है और पास हो जाता है तो जनता को चुने हुए प्रतिनिधियों को वापिस बुलाने की ताकत मिल जाएगी। ऐसे में काम नहीं करने वाले जन प्रतिनिधियों को जनता घर बैठा सकेगी। दुष्यंत चौटाला ने रजिस्ट्रियों में घोटाले के विपक्ष के आरोपों को नकारा और कहा कि रजिस्ट्री करवाने में अब व्यवस्था में सुधार किया जा रहा है। नई व्यवस्था में भ्रष्टाचार पर पूरी तरह से रोक लग जाएगी।

dushyant chautala01

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हिसार को एविएशन हब बनाने के लिए भी काम शुरू कर दिया गया है। मुख्य रनवे के साथ टैक्सी ट्रैक के निर्माण का काम भी जल्द ही शुरू हो जाएगा। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला बड़ागुढ़ा में 1.72 करोड़ की लागत से बने बीडीपीओ कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे थे। यहीं से उन्होंने कालांवाली में कम्यूनिटी सेंटर की आधारशिला रखी। साथ ही कालांवाली नगर पालिका द्वारा बनाई गई सड़कों का उद्घाटन किया।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बड़ागुढ़ा गांव में आधुनिक खंड कार्यालय भवन का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार में हरियाणा में विकास तेज गति से हो रहा है। सिरसा में करोड़ों रूपये की लागल से फर्नीचर कलस्टर स्थापित किया जाएगा। सात महीने पहले प्रदेश भर में जिला स्तर पर कलस्टर बनाए जाने की मुहिम शुरू की थी। इस योजना के तहत देश भर में आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत कलस्टर बनेंगे। यह जानकारी केन्द्रीय उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने आज ही पत्र के माध्यम से दी है। बरोदा उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि जेजेपी-बीजेपी मिलकर मजबूती से चुनाव लड़ेंगे। इस समय माहौल गठबंधन के पक्ष में है। उपचुनाव गठबंधन प्रत्याशी ही जीतेगा।

RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular