Friday, December 9, 2022
Homeরাজ্যहरियाणा में छात्रों को घबराने की जरूरत नहीं, हर 15 किलोमीटर में...

हरियाणा में छात्रों को घबराने की जरूरत नहीं, हर 15 किलोमीटर में खुलेंगे कॉलेज

गुरुग्राम/चंडीगढ़

हरियाणा सरकार 2020-21 के बजट में शिक्षा क्षेत्र में एक प्रमुख वित्तीय प्रोत्साहन देने, 15 किलोमीटर के दायरे में कॉलेजों को स्थापित करने,  राज्य के युवाओं में शिक्षा और कौशल को बढ़ावा देने जैसी विभिन्न पहल की गई हैं। शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने बताया कि सरकार ने 1,000 नए स्कूल खोलने का भी फैसला किया है।  शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमारा ध्यान बच्चों को रोजगार के योग्य बनाना है। प्रदेश में नए मॉडल संस्कृति विद्यालय भी खोले जाएंगे।

cm

इस दौरान शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन में शिक्षा हमेशा राज्य सरकार का केंद्र बिंदु रही है।

kanvar

सूचना प्रौद्योगिकी के युग में हरियाणा सरकार ने एक कदम और आगे बढ़ाया है. कोविड-19 महामारी संकट को एक अवसर में बदलते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नए शैक्षणिक सत्र में ग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए ऑनलाइन एडमिशन प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। प्रवेश संबंधी छात्रों के किसी भी प्रश्न के जवाब के लिए अपनी तरह का पहला शैक्षणिक व्हाट्सएप चैटबॉट ‘आपका मित्र’ भी लॉन्च किया गया।  इस दौरान शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि ऑनलाइन सिस्टम  प्रवेश प्रक्रिया को सुदृढ़  और पारदर्शी बनाएगा। उन्होंने उच्चतर शिक्षा विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की भी सराहना की जिन्होंने इस ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म को विकसित करने में अपना बहुमूल्य योगदान दिया है।

 

RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular