Thursday, December 8, 2022
Homeরাজ্যजब पलवल में कार के आगे-आगे चली नाव

जब पलवल में कार के आगे-आगे चली नाव

पलवल/नितिन शर्मा

शहर में जगह -जगह भरा पानी लोगों ने नगर परिषद के कार्यशैली को लेकर उठाए सवाल ,रेलवे रोड पर स्थानीय लोगों ने नाव चला कर भड़ास निकाली।

पलवल में हुई झमाझम बरसात की वजह से बाजार व रास्ते हुए लवालव, दुकानों में घुसा बरसाती पानी !  सीजन की पहली  बरसात ने प्रशासन द्वारा किए गए शहर के विकास के दावों को धराशायी कर दिया। बरसात के कारण जगह जगह हुए जलभराव ने नगर परिषद के पानी निकासी के दावों की पोल खोलकर रख दी। शहर के अधिकांश बाजार बरसाती पानी से लवालव हो गए। पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण कुछ दुकानों और मकानों में पानी प्रवेश कर गया, जिसके कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पडा। लोग पानी में से वाहनों को घसीटते हुए नजर आए सरकार ने परिषद् में करोड़ों रुपए भेजे लेकिन वह कहाँ गए इसका पता नहीं। पिछले बुधवार की रात से जिले में हो रही झमाझम बारिश ने होडल  नगर परिषद् के विकाश के दावों की पोल खोलकर रख दी !

palwal boat 2 शहर में सभी जगहों पर पानी ही पानी नजर आ रहा है ! बरसात के कारण शहर में जलभराव की कोई नई समस्या नहीं है, इससे पहले भी मामूली सी बरसात में ही शहर की यही स्थिती हो जाती है। हालांकि नगर परिषद द्वारा गंदे पानी और बरसाती पानी की निकासी के नाम पर करोडों रुपए खर्च किए जा रहे हैं लेकिन उसके बावजूद भी समस्या बद से बदतर होती जा रही है।

पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों ने बरसात के बाद राहत की सांस ली है,लेकिन जगह जगह भरे जल भराव के कारण दिक्कतों का सामना भी करना पडा। शहर के  पुरानी नगर पालिका के सामने सडक मार्ग और राष्ट्रीय राजमार्ग सर्विस रोड पर कई फुट पानी भर गया, जिसके कारण उक्त सडक मार्ग पैदल निकलने वालों के लिए कई घंटों तक बंद रहा। कई दुपहिया और चौपहिया वाहन घंटों तक पानी में ही फंसे खडे रहे। उक्त मार्ग पर दर्जनों दुपहिया वाहन चालक पानी से निकलने के लिए घंटों तक मशक्कत करते नजर आए। इसके अलावा खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय के सामने,पुनहाना चौक,गांधी चौक, अग्रसैन चौक, अनाज मंडी,गोडोता रोड,भरत मिलाप चौक,ताली मंडी,पुरानी अनाज मंडी सहित अन्य कई जगहों पर घंटों तक जलभराव की स्थिती बनी रही। बरसाती पानी से परेशान दुकानदारों और शहर के लोगों का कहना था कि नगर परिषद द्वारा पानी निकासी के नाम पर करोडों रुपए खर्च किए जा रहे हैं, लेकिन समस्या ज्यों कि त्यों बनी हुई है। सरकार के करोडों रुपए व्यर्थ जा रहे हैं। अनाज मंडी,गोडोता रोड,सब्जी मंडी,पुरानी नगरपालिका रोड पर मामूली सी बरसात में ही जलभराव की स्थित पैदा हो जाती है लेकिन प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधि हैं कि केवल आश्वासन देने के बाद कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाते हैं।

RELATED ARTICLES
Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it

Most Popular